11-19 जुलाई से अमेरिका और भारत के बीच होंगी 36 एयर इंडिया की उड़ानें: वंदे भारत मिशन

नेशनल कैरियर एयर इंडिया ने रविवार को घोषणा की कि वह वंदे भारत मिशन के तहत 11 से 19 जुलाई, 2020 तक संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत के बीच 36 उड़ानों का संचालन करेगी।
टिकट 6 जुलाई को एयर इंडिया की वेबसाइट के माध्यम से केवल 20:00 घंटे (IST) प्रभावी हो सकते हैं, न्यूयॉर्क (6 जुलाई 2020 के EDT 10:30 बजे), शिकागो (6 जुलाई 2020 के सीडीटी 0930 बजे) और सैन फ्रांसिस्को ( 6 जुलाई 2020 के पीडीटी 0730 बजे), कंपनी ने एक बयान में कहा।
इससे पहले 22 जून को, अमेरिकी परिवहन विभाग ने घोषणा की थी कि उसने भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच 22 जुलाई से बिना किसी पूर्व अनुमोदन के, भारत सरकार के बीच चार्टर्ड उड़ानों के संचालन से एयर इंडिया को प्रतिबंधित कर दिया था, भारत सरकार ने अमेरिकी वाहकों के संचालन की अनुमति नहीं दी थी। दोनों देशों के बीच।

इसलिए, 23 जून को, विमानन मंत्रालय ने कहा था कि वह अमेरिका, ब्रिटेन, जर्मनी और फ्रांस के साथ “व्यक्तिगत द्विपक्षीय बुलबुले” स्थापित करने पर विचार कर रहा था, जो प्रत्येक देश की एयरलाइनों को अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानों को संचालित करने की अनुमति देता है।
विदेश मंत्रालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, वंदे भारत मिशन का चौथा चरण 3 जुलाई से शुरू हुआ और लगभग 1.50 लाख भारतीयों के प्रत्यावर्तन के तहत 700 से अधिक उड़ानें भारत पहुंचीं।
मिशन के चौथे चरण के तहत, एयर इंडिया कनाडा, अमेरिका, यूके, केन्या, श्रीलंका, फिलीपींस, किर्गिस्तान, सऊदी अरब, बांग्लादेश, थाईलैंड, दक्षिण अफ्रीका, रूस, ऑस्ट्रेलिया, म्यांमार के साथ भारत को जोड़ने वाली 170 उड़ानों का संचालन करेगी। , पीटीआई द्वारा एक्सेस किए गए एयरलाइन के दस्तावेज के अनुसार, जापान, यूक्रेन और वियतनाम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close