बीजेपी छोड़ते ही जारी हुआ स्वामी प्रसाद मौर्य की गिरफ्तारी का वारंट, योगी के एक और मंत्री का इस्तीफा

राज्य समाचार

उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है। यह वारंट तब जारी हुआ है जब स्वामी ने बीजेपी छोड़ने का फैसाल किया और बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है। स्वामी को कोर्ट ने 24 जनवरी तक पेश होने का आदेश दिया है। स्वामी ने 2014 में   देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर थी। योगी सरकार में वन्‍य एवं पर्यावरण मंत्री मंत्री दारा सिंह चौहान ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है। 

चुनावों से पहले शुरू हुआ दल-बदल का खेल, यूपी में बीजेपी को बड़ा झटका

लेकिन इतने लंबे समय बाद उनका वारंट जारी होना कई सवाल खड़े कर रहा है। स्वामी ने बीजेपी को छोड़ने के बाद धमकी देते हुए कहा कि उनकी सरकार पर आखिरी कील वही ठोकेंगे और 14 जनवरी को बड़ा धमाका करने की बात कही थी। इस वारंट को बीजेपी छोड़ने से भी जोड़ा जा रहा है।

बेरोजगारी के मुद्दे पर Upen Yadav करेंगे विधान सभा का घेराव!,Video

स्वामी ने बसपा छोड़कर कर बीजेपी से जुड़े और अब सपा में जाने का फैसला किया है। स्वामी के जाने से बीजेपी को बड़ा झटका बताया है लेकिन बीजेपी ने इसको लेकर ज्यादा भाव देने के मूड में नहीं है। स्वामी के साथ कई बीजेपी विधायक भी सपा में शामिल होंगे और इस कारण दिल्ली के नेताओं की चिंता बढ़ी हुई है।

योगी सरकार के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्री पद से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है। इसके साथ विधायक रोशन लाल, भगवती सागर और बृजेश प्रजापति ने भी इस्तीफा दिया है और खबरें आ रही है कि कई विधायक भाजपा छोड़ कर सपा में शामिल होने का फैसला किया है।

कमेंट करें