राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट: 21 जनवरी को होगी बारिश, किसानों के लिए बनेगी आफत

राज्य समाचार

राजस्थान में पिछले दिनों हुई बारिश और ओलावृष्टि के कारण शीतलहर और कोहरे ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है। जनवरी के अंत तक सर्दी कम होने के आश लगा रहे ​प्रदेशवासियों को एक बार फिर ठंड़ का सामना करना पड़ सकता है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस सप्ताल यानी 19 से 24 जनवरी के मध्य बारिश होने के संकेत दिए है। मौसम विभाग ने 21-22 जनवरी को प्रदेश में बारिश होने का दावा किया है और इसके कारण सर्दी और काेहरे का असर ज्यादा होगा।

बेरोजगारों के लिए छोड़ी सरकारी नौकरी, पत्नी के साथ आमरण अनशन करेंगे विकास जाखड़

मौसम विभाग के अनुसार एक बार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है जिसके कारण प्रदेश के अजमेर, जयपुर, भरतपुर, उदयपुर और कोटा संभाग में बारिश होगी। इस बार किसानों को ज्यादा नुकसान होने का खतरा मंड़रा क्योंकि इस बार उनकी फसल को ज्यादा नुकसान हो सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से जयपुर जिले के कई बड़े कस्बों में भारी बारिश होने की संभावना है। 


यहाँ नहीं की जाती Hanuman Ji की पूजा, जानिए क्या है वजह,देखें Video

मौसम विभाग के अनुसार अभी शीतलहर का प्रभाव कम नहीं होगा और आने वाले दिनों इसका खतरा ज्यादा होगा। पिछले दिनों हुई बारिश के कारण किसानों को भारी नुकसान हुआ था और सीएम गहलोत ने बारिश के कारण हुए नुकसान की भरपायी के लिए गिरदावरी करने का निर्देश दिया था। इस बारिश से किसानों का फायदा होने के साथ नुकसान भी झेलना पड़ रहा है।

कमेंट करें