RSS ने किया 'अल्लाह हु अकबर का नारा' लगाने वाली महिला का समर्थन

राज्य समाचार

सोशल मीडिया पर 'अल्लाह हु अकबर का नारा' का नारा लगाने वाली लड़की के समर्थन में अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की मुस्लिम शाखा आयी है। इससे पहले हिजाब विवाद पर लोग कई तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं थे लेकिन अब इस मसले पीएम मोदी ने कहा है कुछ लोग महिला को हमारे खिलाफ भड़का रहे हैं। आरएसएस मुस्लिम विंग,मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने हिजाब पहनने की बीबी मुस्कान की याचिका का समर्थन किया है। हिंदू संस्कृति में महिलाओं का सम्मान किया जाता है और और जिन्होंने 'जय श्री राम' का नारा लगाया वो गलत है। 

Hijab विवाद पर बोले PM Modi, इसलिए Muslim बेटियां BJP को दे रहीं है वोट

एआईएमआईएम प्रमुख हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने छात्राओं का समर्थन किया. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘कर्नाटक में मुस्लिम छात्राओं ने हिंदुत्व की भीड़ के अत्यधिक उकसावे के बावजूद काफी साहस का प्रदर्शन किया है. उन्होंने यूपी की एक जनसभा में भी इस मुद्दे को उठाया. सुनिये और क्या कुछ कहा ओवैसी।

क्या है हिजाब विवाद और कहां से शुरू हुआ विवाद? हिजाब विवाद कर्नाटक के उडुपी के मणिपाल स्थित महात्मा गांधी मेमोरियल कॉलेज से शुरू हुआ था. यहां कुछ लड़कियों ने आरोप लगाया था कि हिजाब पहनने के कारण उन्हें कॉलेज कैंपस और क्लास में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी गई. इसके बाद इसी तरह के मामले कुंडापुर और बिंदूर के कुछ अन्य कॉलेजों में भी आए. राज्य में ऐसी कई घटनाएं हुई हैं, जहां मुस्लिम छात्राओं को हिजाब में कॉलेजों या कक्षाओं में जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है. वहीं, हिजाब के जवाब में हिंदू स्‍टूडेंट भगवा शॉल लेकर शैक्षणिक संस्थानों में आ रहे हैं।

कमेंट करें