देश में फिर डराने लगा कोरोना, बढ़ते केसे कहीं चौथी लहर की आहट तो नहीं

राज्य समाचार


देश में कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे है, खासकर दिल्ली में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या दिन पर दिन ज्यादा होती जा रही है, दिल्ली में 24 घंटे में भी कोरोना के 1094 मामले दर्ज किए गए, कोरोना के इन बढ़ते मामलों को देखते हुए लोगों को कोरोना की चौथी लहर का डर सता रहा है, IIT मद्रास की एक रिपोर्ट से पता चला है कि वर्तमान में दिल्ली का आर वैल्यू 2.1 है। 

देश में आर वैल्यू 1.3 चल रहा है, ऐसे में दिल्ली की स्थिति चिंताजनक बनती जा रही है, IIT मद्रास की रिपोर्ट के आधार कहा जा सकता है कि एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति दो अन्य व्यक्तियों को भी पॉजिटिव कर सकता है, वहीं उत्तरप्रदेश सरकार ने कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए नई गाइडलाइन जारी कि है इसके अनुसार NCR के नोएडा, ग़ाज़ियाबाद, मेरठ, हापुड़, बुलन्दशहर, बागपत और लखनऊ के स्कूलों में छात्रों, शिक्षकों और स्टाफ़ के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। 

एक तरफ रमजान जूलूस तो दूसरी तरफ पुलिस का पहरा!

ये भी जानकारी दी गई है कि अब हैंड वाश, हैंड सैनिटाइज़ के बाद ही स्कूल में छात्रों और शिक्षकों को एंट्री दी जाएगी. ऐसे में कोरोना नियमों का पालन हो, इसके लिए सरकार द्वारा सख्ती बढ़ा दी गई है. यूपी के कोरोना मीटर की बात करें तो पिछले कई दिनों से राज्य में कोरोना के मामले फिर बढ़ते नजर आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में यूपी में कोरोना के 226 केस दर्ज किए गए हैं.

अभी उत्तर प्रदेश में कोरोना के 1122 एक्टिव मामले बताए जा रहे हैं. यहां भी एनसीआर वाले इलाकों में कोरोना के मामले ज्यादा आते दिखे हैं.स्कूलों में भी बच्चों के संक्रमित होने का सिलसिला देखा गया है, वहीं महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,08,965 हो गई है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी, उन्होंने कहा कि ये नए मामले शनिवार को सामने आए है।

कमेंट करें