लखनऊ पर भारी पड़ी रॉयल्स,16 पॉइंट्स के साथ प्ले-ऑफ की राह हुई आसान

खेल

IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को दूसरी बार हराकर प्ले-ऑफ की राह आसान कर ली है। कल के मैच में रॉयल्स ने 24 रन से लखनऊ को हराकर 16 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। दोनों टीमों की प्ले-ऑफ में जाने की पूरी उम्मीद है। दोनों ने 13 मैचों से 16 अंक हासिल किए है लेकिन रन रेट के मामले रॉयल्स ने बाजी मारी है और इसी वजह से पॉइंट्स टेबल में नंबर-2 पर पहुंच गई है।

साली से प्यार का ऐसा खुमार, पति ने पहले करवाई पत्नी की हत्या फिर उससे रेप!

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 178 रन बनाए थे और इसके जवाब में लखनऊ की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी। लखनऊ के लिए दीपक हुड्डा ने सबसे ज्यादा 59 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीत ​नहीं दिला पाए। राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही और स्टार बल्लेबाज जोस बटलर 2 रन बनाकर बोल्ड हुए। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और कप्तान संजू सैमसन ने 64 रन जोड़कर पारी को संभाला।

 गुजरात ने प्ले-ऑफ में अपनी जगह बना ली है और आने वाले मैचों की परिणाम से तय होगा कि बाकि 3 अन्य टीमे कौनसी होगी जो इस बार अंतिम चार में पहुंचेगी। रॉयल्स का जाना भी तय माना जा रहा है अगर वह एक मैच और जीत जाती है तो उसका जाना तय है।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11
राजस्थानः जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन , देवदत्त पडिक्कल, जेम्स नीशम, रेयान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और ओबेड मकॉय।

लखनऊः क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, आयुष बडोनी, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, दुष्मंथा चमीरा और आवेश खान।

कमेंट करें