ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग के साथ मिले कई हिंदू निशान, कोर्ट ने कर दिया सील 

देश विदेश

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में विवादों के बीच चल रहा सर्वे आज खत्म हो गया है, आज के सर्वे में चौकाने वाली खबर सामने आई वो है सर्वें वाली टीम को एक शिवलिंग मिला है इसके अलावा और मूर्तियां और कलश भी मिलने का दावा किया जा रहा है, ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे के बाद कोर्ट ने उस जगह को सील करने का आदेश जारी किया है।

मौलवी को वेतन तो पुजारी को क्यों नहीं? एक और नया विवाद!

वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे तो आज खत्म हो गया, लेकिन दावों पर तूफान खड़ा हो गया है,तीसरे और आखिरी दिन सर्वे का काम पूरा करते ही जैसे ही टीम बाहर आई तो हिंदू पक्ष शिवलिंग मिलने का दावा करने लगे. हिंदू पक्ष के मुताबिक, जैसे ही वजूखाने का पानी निकाला गया, सभी झूम उठे, क्योंकि वहां 12.8 फीट व्यास का शिवलिंग था। हिंदू पक्ष के वकील मदन मोहन यादव ने दावा किया कि पानी हटते ही विशाल शिवलिंग सामने प्रकट हुआ. दावा है कि नंदी की मूर्ति के ठीक सामने मिले शिवलिंग का व्यास 12 फीट 8 इंच है।

इसकी गहराई भी काफी है. वहीं हिंदू पक्षकार सोहनलाल आर्य ने कहा कि आज बाबा मिल गए, कल्पना से अधिक प्रमाण मिले हैं। वहीं मुस्लिम पक्ष शिवलिंग मिलने के दावे को सिरे से नकार रहा है, उनका कहना है कि ऐसा कुछ नहीं मिला, जिसका दावा हिंदू पक्ष कर रहे हैं।


वहीं कोर्ट ने अपने आदेश में शिवलिंग के आसपास जाने पर रोक लगा दी यानी यहां कोई आ-जा नहीं सकता है, इसके बाद डीएम ने यहां वजू पर भी पाबंदी लगा दी. वहीं आपकों बतां दे कि ज्ञानवापी में अब सिर्फ 20 लोग ही नमाज के लिए जा सकते हैं. तीन दिन और 10 घंटे में ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे पूरा किया गया है, कोर्ट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र कल सर्वे रिपोर्ट दाखिल करेंगे। 

कमेंट करें