इन फूलों से पूजा करने से भगवान जल्दी होंगे प्रसन्न, बदलेगी किस्मत और पैसों की बारिश

आध्यात्म

हिंदू धर्म हो या अन्य धर्म देवी-देवताओं को पूजा के समय सबसे पहले उनका पुष्प अर्पित किए जाते है। अगर पुूष्प अर्पित नहीं करेंगे तो आप पर भगवान की कृपा नहीं होगी। लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि भगवान की पूजा में सबसे अधिक गेंदे के फूल ही चढ़ाने चाहिए। इन फूलों का इस्तेमाल पूजा करने के साथ अन्य शुभ काम में भी किया जाता है। केसरिया रंग देवी-देवता को प्रिय है और इसी वजह से केसरिया रंग हिंदू धर्म से जोड़ा गया है। केसरिया रंग  एकता का प्रतीक भी माना जाता है और हम आपको इस फूल से होने वाले फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं।

ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर मिला शिवलिंग, सर्वे हुआ पूरा!
गेंदे के फूलों से बनी माला को दरवाजे पर लगाना शुभ माना जाता है क्योंकि ऐसा करने से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होगा। घर में खुशी का माहौल बना रहता है और आर्थिक नुकसान भी नहीं होता है। यही वजह है इस फूल का उपयोग त्यौहार पर सबसे ज्यादा किया जाता है।


अगर आप किसी त्यौहार के दिन या पूजा के लिए देवी देवताओं को गेंदे का फूल चढ़ाने से बहुत लाभ मिलेगा। ऐसा करने से आपके जीवन में भगवान की कृपा होने के साथ पैसों की समस्या हमेशा के लिए दूर होगी। अगर आप हर दिन पूजा पाठ करते है तो आपको सबसे अधिक गेंदे के फूल का इस्तेमाल करना चाहिए। पूजा में पुराने फूल को इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए।

कमेंट करें