राजस्थान कांस्टेबल का पेपर लीक: लाखों अभ्यार्थियों को लगा बड़ा झटका, जल्द होगी परीक्षा

राज्य समाचार

राजस्थान में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा-2022 का पेपर लीक होने से अभ्यार्थियों में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है। सरकार ने नकल रोकने के लिए कड़ा कानून बनाया है लेकिन इसके बाद भी ऐसी घटनाएं होने से लाखों अभ्यार्थियों के सपनों पर पानी फिर गया है। बताया जा रहा है कि इस बार पुलिस की परीक्षा कई चरणों में करवाई जा रही है और लीक होने वाला पेपर 14 मई की दूसरी पारी का बताया गया है। पेपर लीक की पूरी साजिश जयपुर के दिवाकर पब्लिक स्कूल में रची गई थी।

ज्ञानवापी में शिवलिंग नहीं, फव्वारा मिला- औवेसी

जयपुर के झोटवाड़ा स्थित दिवाकर पब्लिक स्कूल से पेपर लीक हुआ और एसओजी की ओर से परीक्षा केंद्र के स्ट्रांग रूम से पेपर लीक होने का दावा किया है। रात से सुबह तक वॉट्सऐप पर कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर वायरल होता रहा है और कई लोगों तक पहुंच गया।


जांच में परीक्षा केंद्र के स्ट्रांग रूम से पेपर लीक होने से साक्ष्य मिले है और SOG की ओर से दिवाकर पब्लिक स्कूल के केंद्र अधीक्षक सहित 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग गायब मिली और स्कूल का एक कर्मचारी गायब है। पेपर के 33 पेज वॉट्सऐप पर वायरल हुए थे। SOG ने सीकर, श्रीगंगानगर और जयपुर के मानसरोवर व झोटवाड़ा स्थित परीक्षा सेंटर्स की जांच की है।

कमेंट करें