14 साल बाद टी20 विश्व कप के चैंपियन बने कंगारू

खेल जगत
ऑस्ट्रेलियाई टीम का वनडे क्रिकेट की दुनिया में सिक्का चलता है लेकिन टी20 विश्व कप का विजेता बनने में उसे 14 साल का इंतजार करना पड़ा है। टी20 विश्व कप 2021 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर नया इतिहास रच दिया। 

दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में न्यूजीलैंड ने 4 विकेट खोकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को 172 रन का लक्ष्य दिया लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस लक्ष्य को 19 ओवर का खेल खत्म होने से पहले पार कर लिया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन  ने 48 गेंदों पर 10 चौकों और 3 छक्कों से सजी 85 रन की कप्तानी पारी खेली लेकिन अन्य बल्लेबाजों ने धीमी बल्लेबाजी करके निराश किया इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर 18.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। मिचेल मार्श ने 50 गेंदों पर 77 रन की नाबाद पारी खेली तो डेविड वॉर्नर ने 38 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 50 रनों की पारी खेली।


ऑस्ट्रेलिया ने 14 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जीता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम दुनिया की छठी टीम है जिसमें यह खिताब जीता है। इस विश्व खिताब को जीतने वाली पहली टीम भारत थी इसके बाद श्रीलंका, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और इंग्लैंड ने इस खिताब को जीता है। विश्व कप का मैन ऑफ द टूर्नामेंट  डेविड वॉर्नर को चुना गया और मार्श को फाइनल में विस्फोटक बल्लेबाजी कके लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जमकर जश्न मनाया और इस जश्न का का एक वीडियों आईसीसी ने  शेयर किया है जिसमें मैथ्यू वेड और मार्कस स्टॉयनिस जूते में बीयर डालकर पीते नजर आ रहे हैं।

कमेंट करें