Rajasthan: मंत्रिमंडल फेरबदल के बाद कई कांग्रेस विधायक हुए नाराज, जल्द होगा...

राज्य समाचार
राजस्थान में अशोक गहलोत मंत्रिमंडल फेरबदल के जो कयास लगाये जा रहे थे उन पर अब विराम लग गया है और अब सब लोगों की निगाहें राजनीतिक नियुक्तियों लग गयी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नये मंत्रिमंडल में 15 विधायकों को मंत्री पद
की शपथ राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र ने दिलाई जिसमें 11 विधायकों को कैबिनेट व चार विधायकों को राज्य मंत्री के रूप में शामिल किया गया है। इसके बाद देर रात सीएम गहलोत ने छह विधायकों को मुख्यमंत्री का सलाहकार नियुक्त किया है। विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह, राजकुमार शर्मा व दानिश अबरार तथा निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा, बाबूलाल नागर, रामकेश मीणा को मुख्यमंत्री का सलाहकार नियुक्त किया गया है।

गहलोत ने कहा कि सभी लोगों को शामिल किया जाएगा, प्रक्रिया लगातार जारी है।  मुख्यमंत्री के सलाहकार , संसदीय सचिव बनेंगे, बोर्ड कॉरपोरेशन के चेयरमेन बनाने को लेकर प्रयास किये जा रहे हैं।  प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी कहा कि जिन लोगों को मौका नहीं मिला है उन्हें राजनीतिक नियुक्तियां दी जाएंगी।

राज्य में कुल मिलाकर 15 से 20 हजार राजनीतिक नियुक्तियां की जानी हैं और इसमें संसदीय सचिवों से लेकर विभिन्न बोर्ड व निगमों के अध्यक्ष शामिल हैं और 10 संसदीय सचिव भी बनाये जा सकते हैं। इस मंत्रिमंडल फेरदबल के बाद कांग्रेस के कई विधायकों ने अपनी नाराजगी भी जताई है और खुलकर कहा है कि भ्रष्ट मंत्री का भी प्रमोशन किया गया है।  

इन विधायकों ने जताई अपनी नाराजगी

टीकाराम जूली को कैबिनेट मंत्री बनाने पर जौहरी लाल मीणा, साफिया ज़ुबैर,बसपा से आए विधायक दीपचंद खड़िया ने विरोध किया है।


उदयपुर के खेरवाड़ा से विधायक दयाराम परमार ने अपनी नाराजगी जताते हुए सीएम से पूछा है कि मंत्री बनने के लिए विशेष योग्यता को लेकर सवाल खड़े किये है। विधायक दयाराम ने कहा कि मंत्रिमंडल गठन के बाद ऐसा लगता है कि मंत्री बनने के लिए कोई विशेष योग्यता की जरूरत होती है।

पायलट गुट के मंत्री
पायलट गुट के 5 सदस्यों को मंत्री बनाया गया है जिसमें कैबिनेट मंत्री हेमाराम चौधरी, विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा है तो  मुरारी लाल मीणा और बृजेंद्र सिंह ओला राज्य मंत्री बनाए गये है।


कैबिनेट मंत्री के तौर पर हेमाराम चौधरी, महेंद्रजीत सिंह मालवीय, रामलाल जाट, महेश जोशी, विश्वेंद्र सिंह, रमेश मीणा, ममता भूपेश बैरवा, भजनलाल जाटव, टीकाराम जूली, गोविंदराम मेघवाल, शकुंतला रावत तो वहीं, जाहिदा, बृजेंद्र सिंह ओला, राजेंद्र गुढ़ा, मुरारीलाल मीणा राज्य मंत्री के तौर पर शपथ ली है।

कमेंट करें