यूपी चुनाव: हर घर में दस्तक देने के लिए कांग्रेस ने बनाया ये बड़ा प्लान

चुनाव 2022
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने तरीकों से सत्ता हासिल करने की तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस बार सबसे ज्यादा तैयारी कांग्रेस पार्टी कर रही है क्योंकि कांग्रेस के पास यूपी में खोने को कुछ भी नहीं है और पाने को बहुत कुछ है। यूपी चुनावों में इस बार कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को अपना चेहरा बनाया है और प्रियंका ने इस बार  कुछ ऐसे चुनावी वादे किये है जो महिला वोट कांग्रेस के खाते में जा सकते हैं। चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी सदस्यता अभियान पर जोर दे रही है।

कांग्रेस इस बार यूपी में अकेले चुनाव लड़ रही है और उसको अपना जनाधार बनाने के लिए अपनी पार्टी को जमीनी स्तर तक लेकर जाना है। इस बार कांग्रेस अपने आप को मजबूत करने के लिए कांग्रेस के बड़े नेता जिले के प्रत्येक घरों तक अपनी पकड़ बनाने की तैयारी में जुट गये है। कांग्रेस 10 दिसंबर तक पूरे प्रदेश में व्यापक सदस्यता अभियान चलाएगी।

कांग्रेस नेता राघवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि चुनावों से सदस्यता अभियान में प्रत्येक परिवार के चार लोगों को सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है। प्र​त्यके वार्ड स्तर पर पांच सदस्यीय टीम तैयार की गयी है जो हर दिन प्रत्येक टीम हर दिन 25 सदस्य जोड़ने का काम करेगी। तीन दिसंबर को शहर पश्चिमी, चार को दक्षिणी, सात दिसंबर को शहर उत्तरी इलाकों में यह अभियान चलाया जाएगा। कांग्रेस की ओर से हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है और पार्टी की सदस्यता लेने के लिये मिस्ड कॉल नंबर जारी किया गया है।

कमेंट करें