30 नवबंर राशिफल: इन राशि पर होगी हनुमान जी की कृपा, जानें अपना राशिफल

आध्यात्म
हिन्दू पंचांग के अनुसार नवंबर 30, 2021, मंगलवार मार्गशीर्ष माह के कृष्ण पक्ष एकादशी तिथि।

विक्रम संवत - 2078, आनन्द
शक सम्वत - 1943, प्लव
पूर्णिमांत - मार्गशीर्ष
अमांत - कार्तिक

तिथि
कृष्ण पक्ष एकादशी - Nov 30 04:14 AM – Dec 01 02:00 AM

व्रत
उत्पन्न एकादशी

शुभ काल
अभिजीत मुहूर्त - 11:50 AM – 12:34 PM
अमृत काल - 02:45 PM – 04:20 PM
ब्रह्म मुहूर्त - 05:17 AM – 06:00 AM


मेष राशि
परिवार में होने वाले समारोह में भारी खर्च आपको परेशान कर सकता है। बीमारी के शिकार होने से बच जाएंगे। आज किसी ऐसे व्यक्ति की मदद करने से आपका भला होगा और आपकी प्रशंसा होगी।

वृषभ राशि
किसी सौदे से आपको बड़ा नुकसान होने की संभावना है। छुट्टी की योजना से आपको धन लाभ नहीं होगा। अपने रोजगार को लेकर थोड़ी अच्छी खबर आपको खुश करेगी।

मिथुन राशि
परिवार व जीवन साथी का सहयोग मिलेने से आपको राहत मिलेगी। परिवार के लोगों का सामाजिक कार्यों में रुचि ज्यादा होगी। संपत्ति बढ़ने की उम्मीद की जा सकती है। व्यापार करने वालों के पास धन कमाने का अच्छा अवसर मिलेगा।

कर्क राशि
यात्रा पर जाने के संकेत मिल रहे हैं। आप किसी निवेश में भारी लाभांश प्राप्त करने से आपका भला होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और परिवार में प्रेम बना रहेगा।

सिंह राशि
नये दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। जरूरी काम को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें नहीं तो आपकी जेब ढीली होगी।

कन्या राशि
आर्थिक मदद की जरूरत पड़ सकती है। स्वास्थ्य में सुधार होगा और यह आनंद का समय है। विवाह के मोर्चे पर किसी योग्य जीवन साथी से मिलने के आसार नजर आ रहे हैं।

तुला राशि
शादी का इंतजार खत्म होगा और लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। नये फ्लैट या प्लॉट के मामले भाग्यशाली हो सकते हैं। आप में से कुछ लोग सहायता मांग सकते हैं।

वृश्चिक राशि
धैर्य की परीक्षा में आप सफल होंगे और हनुामान जी की कृपा होगा।  शैक्षणिक मोर्चे पर सफलता प्राप्त होगी। आय में वृद्धि के साथ आर्थिक मोर्चे में मजबूती होगी। 

धनु राशि
व्यापार में ज्यादा व्यस्त रहने से आपको अच्छा लाभ होगा। संपत्ति के मामले में कम लाभ होगा। अच्छी योजना बनाने से आपकी परेशानी दूर होगी और परिवार में शांति रहेगी। 

मकर राशि
परिवार में शांति रहेगी लेकिन रिश्तेदारों के साथ झड़प हो सकती है।  कमाई के नए रास्ते खुलने पर आपकी धन की कमी दूर होगी।

कुंभ राशि
किसी के आने से आपका काम आसान होगा और निवेश करना सही साबित हो सकता है। नए कार्यों में सफलता मिल सकती है और रोजगार के नये अवसर मिलेंगे।

मीन राशि
नए वाहन की खरीदारी के लिए अच्छा दिन है और जीवन साथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। आज का दिन आपके जीवन में बहुत बड़ा बदलाव ला सकता है। सर्तक रहने की आवश्यकता है।

कमेंट करें