5वें दिन भी नहीं पसीजा कांग्रेसियों का दिल,उपेन—प्रियंका जी से नहीं मिले तो आत्महत्या कर लेंगे

राज्य समाचार
राजस्थान के बेरोजगारों की विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगार एकीकृत महासंघ प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव लखनऊ में कांग्रेस कार्यालय के बाहर अनशन पर बैठे हुये है। उपेन यादव का कहना है क‍ि बेरोजगारों की मांगों को मानने की बजाय कांग्रेस के नेता हमें बीजेपी का एजेंट बताकर बदनाम कर रहे हैं। उपेन ने कहा कि राजस्थान में 2018 के चुनावों के समय कांग्रेस को समर्थन दिया था और इसके बाद भी कांग्रेस हमारी मांगें पूरी नहीं कर रही है और इस वजह से हम न्याय के लिए प्रियंका जी से मिलने आये है।

पिछले 5 दिन से लखनऊ कांग्रेस के पदाधिकारियों ने हमारे साथ अच्छा बर्ताव तक नहीं किया है और प्रियंका जी से मिलाने के बजाय हमें यहां से हटाने का प्रयास कर रहे हैं। उपेन ने साफ शब्दों में कहा कि हमें परेशान किया गया या हमें प्रियंका जी से नहीं मिलवाया गया तो हम आत्महत्या कर लेंगे इसकी जिम्मेदार कांग्रेस सरकार होगी। रीट भर्ती में पद बढ़ाने को लेकर राजस्थान के कई विधायकों ने सीएम गहलोत को पत्र भी लिखा है। 

रीट में हुई देरी

कांग्रेस सरकार में अभी तक एक बार भी रीट भर्ती का आयोजन नहीं हुआ है और रीट भर्ती 2021 काफी समय बाद हुई है। इसी वजह से इस भर्ती में पद 50 हजार करने की मांग उठ रही है। अगर कांग्रेस सरकार रोजगारों की मांग पूरी करती है तो उनके लिये 2023 का चुनाव जीतना थोड़ा आसान हो जाएगा। 

बेरोजगारों की प्रमुख मांगें

रीट शिक्षक भर्ती 2021 में पद 31000 से बढ़ाकर 50000 किये जाए
रीट शिक्षक भर्ती 2021 में 5000 पदों पर विशेष शिक्षकों के पद निकाले जाए
प्रतियोगी परीक्षा में नकल करने वालों पर गैर जमानती कानून बनाये
बाहरी राज्यों का कोटा कम किया जाए
प्रतियोगी भर्ती परीक्षाओं में अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र गृह जिले में दिया जाये

कमेंट करें