जयपुर में अफ्रीका से लौटा परिवार हुआ पॉजिटिव,ओमिक्रॉन का बढ़ा खतरा !

राज्य समाचार
दुनिया भर में ओमिक्रॉन का खतर बढ़ता ही जा रहा है और अब इस वायरस ने भारत में दस्तक दे दी है। भारत में सबसे पहले कर्नाटक में ओमिक्रॉन के दो केस मिले हैं, हालांकि दोनों को कोरोना वैक्सीन की डोज लग चुकी हैं। इसके बाद भी इस वायरस इनको अपनी चपेट में ले लिया है। इसके बाद राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक साथ कोरोना बड़ा विस्फोट हुआ है 

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि जयपुर के दादी का फाटक रहने वाले एक परिवार के 9 लोग 25 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से लौटे थे इनमें से 4 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इस परिवार के माता-पिता और उनकी दो बेटियां कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। ​लेकिन सबसे बड़ी चिंता इस बात की है इन लोगों के संपर्क में आये 10 लोगों में से 5 कोरोना पॉजिटिव पाये गये है।

ओमिक्रॉन का पहला केस दक्षिण अफ्रीका में मिला था और इसके बाद पूरी दुनिया में इस वायरस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया था। इस वायरस का खतरा इतना ज्यादा बताया जा रहा है कि जो लोग वैक्सीन की डोज ले चुके है वह भी इसकी चपेट में आ रहे हैं।

महाराष्ट्र और दिल्ली में इस वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की बात समाने आ रही है। अगर सरकार की इतनी सावधानी बरत रही है उसके बाद भी इस वायरस का भारत में आना चिंता का विषय बन गया है। इस वायरस का इलाज अभी तक किसी के पास नहीं है और सभी देश इसके टीके को लेकर तैयारी कर रहे हैं। 

यह वायरस धीरे—धीरे दुनिया में तेजी से फैलता ही जा रहा है और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसके खतरे को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। अब तक यह 30 से ज्यादा देशों में फैल गया है।

कमेंट करें