दूसरे टेस्ट मैच में भारत और न्यूजीलैंड को लगे बड़े झटके, बारिश ने डाला खलल

खेल जगत
भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बारिश के कारण देरी से शुरू होगा। इस मैच में बारिश का खतरा मंडरा रहा है और पिच का इंस्पेक्शन करने के बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। पहला मैच ड्रा हुआ था और दूसरे मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है।

बारिश का खतरा
मौसम विशेषज्ञों ने पहले संकेत दे दिये थे इस मैच में बारिश खलल डाल सकती है। बारिश के कारण पिच गेंदबाजों के अनुकूल होने के आसार तो बल्लेबाजों के लिये यह थोड़ी मुश्किल होगी।

टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी हुये बाहर
मैच से ठीक पहले उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा मैच से ही बाहर हो गए है। ईशांत को पहले टेस्ट में उंगली पर चोट लगी थी और जड़ेजा भी चोट के कारण बाहर हुये है। विराट की वापसी के बाद लग रहा था कि पुजारा या रहाणे को बाहर बैठना पड़ सकता है और खराब प्रदर्शन के चलते रहाणे को बाहर किया गया है।

न्यूजीलैंड टीम को लगा बड़ा झटका
न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन चोट के चलते इस मैच से बाहर हो गए है। विलियमसन की जगह टॉम लाथम टीम की कमान संभालेंगे। यह न्यूजीलैंड टीम के लिये बड़ा झटका है। 

भारत: विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव,मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा।

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम (कप्तान), टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, विल यंग, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, टिम साउदी, नील वैगनर, काइल जैमीसन, विलियम सोमरविले, अयाज पटेल, मिचेल सेंटनर, रचिन रवींद्र।

कमेंट करें