4 दिसंबर राशिफल: इन राशियों पर होगा शनि और सूर्य ग्रहण का भयंकर प्रकोप, जानें अपना राशिफल

आध्यात्म
हिन्दू पंचांग के अनुसार दिसंबर 4, 2021, शनिवार मार्गशीर्ष माह के कृष्ण पक्ष अमावस्या तिथि। 

विक्रम संवत - 2078, आनन्द
शक सम्वत - 1943, प्लव


तिथि
कृष्ण पक्ष अमावस्या 

व्रत
अमावस्या


शुभ काल
अभिजीत मुहूर्त - 11:50 AM – 12:30 PM
अमृत काल - 12:01 AM – 01:25 AM
ब्रह्म मुहूर्त - 05:20 AM – 06:04 AM


वृष - आज के दिन आपको शनि के प्रकोप से बचने के लिए शनि मंदिर में पूजा करनी होगी। धन की प्राप्ति होगी। परिवार में कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। 

मिथुन- अगर आपको ग्रहण से बचने के लिये दान करना होगा। आप किसी बड़े धन लाभ से वंचित रहे सकते है। जीवन साथी की तलाश खत्म होगी।

कर्क- नौकरी में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है और रूटीन काम में आपको परेशानी होगी। काम में रुकावट के कारण आपको हानि उठानी पड़ सकती है।

सिंह - आज जीवनसाथी के साथ संबंध बेहतर रहेंगे। आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी और उसके साथ बाहर घूमने जा सकते हैं।

धनु - आज का दिन रोमांस भरा रहेगा और पार्टनर के साथ ​लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। आज का दिन आपके जीवन में बड़ा बदलाव लाएगा। तनाव से भरा दिन, जब अपनों से कई मतभेद सामने आ सकते हैं।

मकर- आज का दिन व्यापार में बड़ा नुकसान भरा होगा और इससे आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर होगी। 

कन्या- आज आपका परिवार के साथ जमीन को लेकर विवाद हो सकता है और इसके कारण आप कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। 

तुला- नौकरी और व्यापार में घाटा होने के आशंका बन रही हे और लाभ की चिंता आपकी सेहत को खराब कर सकती है। आज के दिन दान करना नहीं भूले।

वृश्चिक- आज का दिन शानदार रहेगा। समारोह में जाने का प्लान बन सकता है और छात्रों के लिए शिक्षा के क्षेत्र में नये अवसर मिल सकते हैं।

कुंभ - जरूरतमंद लोगों की मदद करने से आप पर ग्रहण का प्रभाव नहीं होगा और दिन अच्छा जाएगा। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा और तीर्थ स्थल पर जाने की योजना बनेगी। 

कमेंट करें